मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे की प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी से भेंट, राजस्थान के विकास से जुड़े विभिन्न विषयों पर हुई आधे घंटे से अधिक चर्चा

नई दिल्ली, 25 जुलाई, 2014। राजस्थान की मुख्यमंत्राी श्रीमती वसुंधरा राजे ने शुक्रवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्राी श्री नरेन्द्र मोदी से संसद भवन में स्थित उनके कार्यालय में मुलाकात की। वे प्रधानमंत्राी के साथ आधे घंटे से भी अधिक समय रहीं।

मुख्यमंत्राी श्रीमती राजे ने प्रधानमंत्राी को राजस्थान के विकास से जुड़े विभिन्न विषयों एवं मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की और राज्य सरकार द्वारा हाथ में ली जा रही नई योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी।
उन्होंने महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए ‘भामाशाह योजना’ का विशेष रूप से जिक्र किया और बताया कि राज्य सरकार की इस अनोखी पहल के तहत महिलाओं को विशिष्ट पहचान पत्रा एवं बैंकों से सीधे जोड़कर लाभांवित करने की यह महत्वाकांक्षी योजना पिछली केन्द्र सरकार की आधार योजना के मुकाबले काफी अच्छी एवं कई विषयों पर अधिक बेहतर और प्रभावी योजना है।

मुख्यमंत्राी श्रीमती राजे ने प्रधानमंत्राी को राजस्थान में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं को और अधिक सुदृढ़ बनाने के लिए उठाये जा रहे कदमों के बारे में भी जानकारी दी। साथ ही प्रदेश मंे शिक्षा व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त करने एवं दूरदराज के क्षेत्रों में इसके विस्तार के मार्ग में आ रही दिक्कतों के बारे में भी प्रधानमंत्राी को अवगत करवाया।

संसद भवन में मुख्यमंत्राी केन्द्रीय वित्त मंत्राी श्री अरूण जेटली, केन्द्रीय वन एवं पर्यावरण और सूचना एवं प्रसारण मंत्राी श्री प्रकाश जावेड़कर, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्राी श्री थावरचंद गहलोत और सांसदगण आदि से भी मिली।

इससे पूर्व उन्होंने श्री अमित शाह के साथ राजस्थान भवन में प्रदेश के सांसदों की बैठक में भाग लिया। इस बैठक में श्री कप्तान सिंह सोलंकी, श्री सौदान सिंह, श्री अशोक परनामी, श्री भूपेन्द्र यादव और प्रदेश के अन्य सांसदगण भी मौजूद थे।

Cm with PM