सीएम ने अस्पताल में पौंछा लगाकर स्वच्छ राजस्थान-स्वस्थ राजस्थान का संदेश दिया

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद शुक्रवार को मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे अचानक ही सवाईमाधोपुर शहर की साफ-सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने निकल गई। कलेक्टेªट, हम्मीर सर्किल, कृषि उपज मंडी, आलनपुर चैराहा होते हुए वे जिला अस्पताल पहुंची। अस्पताल के विभिन्न वार्डों एवं वहां की सफाई व्यवस्था का जायजा लेने के दौरान अस्पताल परिसर में एक स्थान पर मुख्यमंत्री को गंदगी दिखाई दी तो उन्होंने पौंछा और पानी की बाल्टी मंगवाई और खुद ही पौंछा लगाना शुरू कर दिया। मुख्यमंत्री ने सांसद श्री सुखबीर सिंह जौनपुरिया, विधायक श्रीमती दीया कुमारी एवं मानसिंह गुर्जर से भी पौंछा लगवाया। श्रीमती राजे ने प्रमुख चिकित्सा अधिकारी श्री रामलाल मीणा को अस्पताल में नियमित रूप से साफ-सफाई रखने के निर्देश दिए।

स्वच्छता के बिना तरक्की नहीं

मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि सभी लोग स्वच्छता को अपनी आदत बना लें तो हर गांव और हर शहर हमेशा चमकता हुआ नजर आएगा। उन्होंने कहा कि स्वच्छता के बिना तरक्की नहीं हो सकती और हर व्यक्ति को यह बात समझनी चाहिए। पर्यटक वहीं आयेंगे जहां साफ-सफाई होगी। हम सबको मिलकर अपने घर, मौहल्ले, गांव, शहर, प्रदेश और देश को स्वच्छ बनाना है, ताकि हम देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के स्वच्छ भारत अभियान के सपने को साकार कर सके।

चाय की दुकान पर सीएम की चैपाल

अस्पताल के निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री चाय पीने रामू सैनी की टी स्टाॅल पहुंच गई। यहां उन्होंने टी स्टाॅल के बाहर लगी बैंच पर बैठकर सांसद एवं विधायकों के साथ चाय पी। देखते ही देखते वहां चैपाल जैसा माहौल हो गया। मुख्यमंत्री को स्टाॅल पर चाय पीता देख लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सवाईमाधोपुर वासियों से जिले की समस्याओं के बारे में भी चर्चा की। उन्होंने इस मौके पर शहर को साफ-सुथरा रखने और आकर्षक बनाने के लिए जनभागीदारी निभाने का आह्वान किया। श्रीमती राजे ने चाय की चुस्कियों के बीच रामू चाय वाले से उसकी आमदनी के बारे में भी पूछा।

मुख्यमंत्री ने बापू को श्रद्धासुमन अर्पित किए

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने शुक्रवार को सवाईमाधोपुर के गुलाब बाग में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयन्ती के अवसर पर उनकी प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। मुख्यमंत्री ने बापू को नमन कर उन्हें याद किया।

श्रीमती राजे ने इस अवसर पर स्कूली छात्राओं द्वारा गाये गये बापू के प्रिय भजनों वैष्णव जन तो….रघुपति राघव राजाराम…. को सुना। इस अवसर पर सांसद श्री सुखबीर सिंह जौनपुरिया, विधायक श्रीमती दीया कुमारी, श्री मानसिंह गुर्जर, श्री जितेन्द्र गोठवाल, अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री राकेश वर्मा सहित पुलिस एवं प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी तथा बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे।

जयपुर/सवाईमाधोपुर, 2 अक्टूबर 2015