मुख्यमंत्री ने 22 नव विवाहित दंपतियों को सुखद वैवाहिक जीवन का आशीर्वाद दिया

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे तथा केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री श्री थावरचंद गहलोत ने शुक्रवार को यहां प्रतापनगर में राज्य महिला सदन की 22 आवासिनियों के विवाहोपरान्त आशीर्वाद समारोह में शिरकत की तथा सभी नवविवाहित दंपतियों को उनके सुखद एवं मंगलमय वैवाहिक जीवन के लिए आशीर्वाद दिया। मुख्यमंत्री ने इन सभी वर-वधुओं को कन्या भ्रूण हत्या न करने तथा बेटियों को उच्च शिक्षा दिलाने की शपथ दिलाई।

श्रीमती राजे ने नए जीवन की शुरूआत कर रहे इन जोड़ों को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की सहयोग योजना के तहत दस-दस हजार रुपये के चैक तथा विवाह प्रमाण-पत्र प्रदान किए। मुख्यमंत्री ने कहा कि बेसहारा बालिकाओं को सामाजिक जीवन से जोड़ने की यह एक अच्छी शुरूआत है तथा आगे भी इस प्रकार के कार्यक्रम होते रहने चाहिएं। वे एक-एक कर सभी दूल्हा-दुल्हनों के पास गईं तथा उनसे बातचीत की।

केन्द्रीय मंत्री श्री थावरचंद गहलोत ने नए जीवन की शुरूआत करने के लिए नव विवाहित जोड़ों की हौसला अफजाई की।

इस अवसर पर राज्य के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री श्री अरूण चतुर्वेदी, सांसद श्री रामचरण बोहरा, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के प्रमुख शासन सचिव श्री सुदर्शन सेठी, विभाग के निदेशक श्री अम्बरीश कुमार भी उपस्थित थे।

जयपुर, 29 मई 2015